सुविधाएँ

सूचना पट्ट  

इंटरनेट सुविधा

संस्थान एमएचआरडी, भारत सरकार के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (एनएमई-आईसीटी) के राष्ट्रीय ज्ञान नेटवर्क (एनकेएन) का सदस्य है। इस कार्यक्रम के संचालन हेतु, संस्थान को एनआईसी (राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र) के माध्यम से इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए 1 जीबीपीएस बैंडविड्थ प्राप्त होता है।

मिशन वक्तव्य (उदेश्य कथन) के अनुसार संस्थान अपने दृष्टिकोण और उद्देश्यों को पूरा करने के लिए, प्रौद्योगिकी के प्रभावी उपयोग के लिए संस्थान परिसर में एक सबल संचार प्रौद्योगिकी की मूलभूत संरचना को स्थापित किया है। इसमें संस्थान के विभिन्न कार्यालयों के बीच फाइबर ऑप्टिक लैन और इमारतों के भीतर ईथरनेट लैन शामिल हैं। इसके अलावा, आवासीय ब्लॉकों, छात्र-छात्रावासों, अतिथि-गृहों और संस्थान के अन्य क्षेत्रों सहित पूरे संस्थान परिसर में नेटवर्क कनेक्टिविटी का विस्तार करने के लिए, वायरलेस लैन (वाई-फाई) भी स्थापित किया गया है।

संस्थान के संकाय सदस्यों को उनके शैक्षणिक और शोध उद्देश्यों के लिए लैन और इंटरनेट संसाधनों की उपलब्धता के लिए एक पीसी की सुविधा प्रदान की जाती है।

संस्थान परिसर के भीतर लैन और इंटरनेट सुविधा के लिए पीसी/मैक बाइंडिंग की नीति का पालन करता है, संस्थान का कोई भी सदस्य निर्धारित आवेदन प्रारूप पर अनुरोध करके नेटवर्क की सुविधा प्राप्त कर सकता है।

संपर्क करें:

सिस्टम मैनेजर (आईसीटी)

फ़ोन- 8299259054

ईमेल- nirankar.pandey@cihts.ac.in

सिस्टम मैनेजर (आईसीटी)

फ़ोन- 9473531744

ईमेल- ojas.handilya@cihts.ac.in

सूचना पट्ट  

Click below for Registration-NCISM-NEET-SR UG 2024-2025